Jesus Christ Quotes in Hindi | जीसस क्राइस्ट के अनमोल विचार

Jesus Christ Quotes in Hindi | जीसस क्राइस्ट के अनमोल विचार

बाईबल भी दुनिया के सबसे प्राचीनतम धर्मग्रंथो में से एक है और पूरी बाइबिल जिस पात्र के चरित्र और जीवन के बारे में लिखी गयी है वो महत्वपूर्ण पात्र जीसस है जिनको हिंदी में लोगों  ने ‘यीशु’ के नाम से भी जाना है जिसका कि अर्थ होता है “उद्धार कर्ता ” या ” उद्धार करने वाला ”

आज हम Jesus Christ के quotes के बारे में पढेंगे तो, चलिए फिर बिना time waste किये आज का post start करते है.

पूरा नाम/full nameJesus Christ / जीसस क्राइस्ट /प्रभु यीशु
जन्म/DOB     7–2 BC
जन्म स्थान  Judaea, Roman Empire
Died30–36 AD/CEJudaea, Roman Empire

Jesus Christ Quotes in Hindi जीसस क्राइस्ट के अनमोल विचार

Jesus Christ Quotes in Hindi #1

मेरे लिए दरवाजे खोलो, जैसे मैंने खुद को तुम्हारे लिए खोला है.

Jesus Christ Quotes in Hindi #2

इसलिए मैं तुमसे कहता हूँ, मांगो और तुम्हे ये दिया जायेगा; खोजो, और तुम्हे मिलेगा ; खटखटाओ, और तुम्हारे लिए दरवाजे खोल दिए जायेंगे.

Jesus Christ Quotes in Hindi #3

मैं तुम्हे एक नया आदेश देता हूँ: एक दूसरे से प्रेम करो. जैसे मैंने तुमसे प्रेम किया है, तुम एक दूसरे से प्रेम करो.

Jesus Christ Quotes in Hindi #4

सभी हुक्मनामें : तुम्हे व्यभिचारिता नहीं करनी चाहिए, तुम्हे हत्या नहीं करनी चाहिए, तुम्हे चुराना नहीं चाहिए, तुम्हे लालच नहीं करनी चाहिए, और ऐसी ही चीजें; इस एक आदेश में निहित हैं: तुम्हे अपने पडोसी से स्वयं जैसे प्रेम करना चाहिए.

Jesus Christ Quotes in Hindi #5

ध्यान से देखो, मैं दरवाजे पर खड़ा होकर खटखटा रहा हूँ. यदि कोई मेरी आवाज़ सुनता है और दरवाज़ा खोलता है, मैं उसके अन्दर आऊंगा और उसके साथ में खाऊंगा, और वो मेरे साथ.

Jesus Christ Quotes in Hindi #6

लेकिन मैं तुमसे कहता हूँ, अपने दुश्मनों से प्रेम करो और उनके लिए प्रार्थना करो जो तुम्हे सताते हैं, ताकि तुम उस पिता की संतान बन सको जो स्वर्ग में है; क्योंकि वह अपना सूर्य बुराई और अच्छाई दोनों पर उदय करता है, और न्यायी अन्यायी दोनों पर वर्षा करता है.

Jesus Christ Quotes in Hindi #7

क्योंकि भगवान दुनिया से इतना प्रेम करते थे कि उन्होंने अपना इकलौता पुत्र दे दिया, वो जो उसमे यकीन करता है मृत नहीं होगा बल्कि उसका जीवन चिरकालिक हो जायेगा.

Jesus Christ Quotes in Hindi #8

यदि तुम उससे प्रेम करते हो जो तुमसे प्रेम करता है, तुम्हे क्या इनाम मिलना चाहिए? क्या टैक्स कलेक्टर भी यही काम नहीं करते हैं?

Jesus Christ Quotes in Hindi #9

जो भी तुमसे मांगता है उसे दो; और जो तुम्हारा सामान ले जाएं उनसे दुबारा मत पूछो. और जैसा व्यवहार तुम उन लोगों से चाहते हो , वैसा उनके साथ करो.

Jesus Christ Quotes in Hindi #10

मैं तुम्हे सत्य बताता हूँ, संपन्न  व्यक्ति के लिए स्वर्ग में प्रवेश करना कठिन है. मैं एक बार फिर यकीन दिलाता हूँ, संपन्न  व्यक्ति के स्वर्ग में प्रवेश करने से आसान ऊंट के लिए सुई के छेद से निकलना है.

दोस्तों मुझे उम्मीद है , की आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी , ये थे कुछ Jesus Christ Quotes , इन्हें पढ़कर आप जरुर मोटीवेट हुए होंगे ,अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी , तो कृपया अपने विचार comment के माध्यम से बताये.

ये motivational quotes अपने friends और family के साथ share करना न भूले .