M.S. Dhoni Quotes in hindi | महेन्द्र सिंह धोनी के अनमोल विचार

भारत को टी-20 वर्ल्डकप और 28 साल बाद विश्व कप जीताने वाले भारत के सफलतम कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी विश्व का सबसे अच्छा मैच फिनिशर माना जाता है. ये भारत के पहले कप्तान है जिन्होंने 100 वनडे मैच भारत को जीताये हैं.ये दुनिया के पहले ऐसे कप्तान है जिनके पास आईसीसी के सभी कप है.

आज हम इन्ही के अनमोल विचार के बारे में जानेगे.तो चलिए फिर आज का post start करते है.

पूरा नाम/full nameMahendra Singh Dhoni
जन्म/DOB    7 July 1981
जन्म स्थान  Ranchi(India)
राष्ट्रीयताIndian                                                                                       

M.S. Dhoni Quotes in hindi महेन्द्र सिंह धोनी के अनमोल विचार

M.S. Dhoni Quotes in hindi #1

मैं मैदान के बाहर क्रिकेट पर चर्चा करना पसंद नहीं करता.

M.S. Dhoni Quotes in hindi #2

2005 के बाद से, मैंने अपने परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं बिताया है.वास्तव में, मैंने Taj Landsend मुंबई में अधिक समय बिताया है.हाल ही में यह मेरी 100वें यात्रा थी.जिसका मतलब यह है की मेरा होटल में 400 से अधिक दिन बीते है और मेरे अपने परिवार के साथ बिताये गये समय की तुलना में यह बहुत अधिक है

M.S. Dhoni Quotes in hindi #3

मेरा सिद्धांत है की कप्तान मैदान के अन्दर हो या मैदान के बाहर,आपको पूरी तरह एन्जॉय के लिए किसी कंपनी की जरुरत पड़ती है.मुझे मैदान के बाहर क्रिकेट पर चर्चा करना पसंद नहीं है.

M.S. Dhoni Quotes in hindi #4

मैंने महेंद्र सिंह धोनी चैरिटेबल ट्रस्ट का गठन किया है जो होनहार क्रिकेटरों की पहचान के लिए झारखंड में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करता है जिसमें हम भारत और विदेश के होनहार क्रिकेटरों को मदद कर सके.

M.S. Dhoni Quotes in hindi #5

हम सभी को पीने के पानी का महत्व पता है.यदि आपके पास हरे जंगल हैं तो जल स्तर ऊपर चला जाता है और वनों की कटाई के साथ ही जल स्तर नीचे चला जाता है.

M.S. Dhoni Quotes in hindi #6

लोग जब दक्षिण अफ्रीका के बारे में बात करते हैं तो वे शेर और हाथियों के बारे में बात करते है लेकिन जब हम भारत के बारे में बात करते हैं तो हम बाघों के बारे में बात करते हैं.

M.S. Dhoni Quotes in hindi #7

मैं क्रिकेट का बहुत ज्यादा अध्ययन नहीं करता.मैंने क्रिकेट के माध्यम से जो कुछ भी सीखा है,देखा है या अनुभव किया है.मैं फ़ील्ड में उसी तरह से खेलता हूँ.

M.S. Dhoni Quotes in hindi #8

मैं मैदान पर अपना 100% से भी अधिक देने में विश्वास करता हूँ,यदि मैंने मैदान पर काफी प्रतिबद्धता दिखाई है तब मैं रिजल्ट के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं होता.यह मेरे लिए एक जीत है.

M.S. Dhoni Quotes in hindi #9

मैं देवरी मां के हाथों में हूँ.मैं जब भी रांची आता हूँ तो हर बार मैं देवरी मां के मंदिर में जाता हूँ.मुझे अभी भी मेरी पहली यात्रा याद है.

M.S. Dhoni Quotes in hindi #10

मेरे लिए, यह महत्वपूर्ण है की एक शतक बनाने के बजाय एक अच्छी साझेदारी बनायीं जाय.एक बार जब आप अच्छी साझेदारी बना लेते हो तो तब आप शतक भी बना लोगे.

दोस्तों मुझे उम्मीद है , की आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी , ये थे कुछ M.S. Dhoni quotes, इन्हें पढ़कर आप जरुर मोटीवेट हुए होंगे ,अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी , तो कृपया अपने विचार comment के माध्यम से बताये.

ये motivational quotes अपने friends और family के साथ share करना न भूले .

Related Post





agar aapka koi sawaal hai toh hamse puche